Wehindustan

Follow us on:

Follow us on:

तीन दिवसीय समाधान दिवस के तहत उमड़ी किसानों की भीड़

Rajkumar mishra

Rajkumar mishra

परसपुर, गोंडा

 


परसपुर गोण्डा। विकास खण्ड परसपुर मुख्यालय स्थित कृषि विभाग के राजकीय कृषि रक्षा इकाई कार्यालय पर पीएम किसान समाधान दिवस के अवसर पर शत प्रतिशत लाभ दिलाने के लिये तीन दिवसीय किसान सम्मान दिवस का आयोजन किया गया। जिसके तहत सैकड़ों किसानों का हुजूम सुबह से ही ब्लॉक परिसर में उमड़ पड़ा।

किसानों को सम्मान निधि मिलने में होने वाली विभिन्न समस्याओं का निस्तारण,त्रुटियों में सुधार, ऑनलाइन पंजीकरण जैसे कार्य किये गये।बताते चलें कि सरकार के मंशानुरूप जनपद गोण्डा के जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के आदेशानुसार राजकीय बीज भण्डार पर एडीओएजी अनूप सिंह चौहान के नेतृत्व में किसानों के कल्याण के लिए संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान गलत आधार संख्या अथवा आधार कार्ड में उल्लेखित नाम के अनुरूप डाटा बेस में नाम फीड नहीं होने वाले किसानों को लंबित प्रकरणों के शीघ्र त्रुटि सुधार व निस्तारण किया गया।

इस बावत एडीओएजी अनूप सिंह चौहान ने बताया कि उक्त तीन दिवसीय शिविर के दौरान किसान सम्मान निधि से वंचित सैकड़ो किसानों को समुचित लाभ दिलाये जाने के लिएऑनलाइन पंजीकरण, आधार अथवा बैंक पासबुक की फीडिंग में होने वाली त्रुटि को लेकर समाधान किया जा रहा है।जिससे अधिक से अधिक किसानों को सरकार द्वारा चलाई जाने वाली किसान सम्मान निधि योजना का भरपूर लाभ मिल सकेगा। इस दौरान पर सहायक विकास अधिकारी कृषि अनूप सिंह चौहान, प्रदीप अवस्थी, श्रीकांत त्रिपाठी, दिलीप कुमार, रोहित सिंह, जितेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे हैं