Wehindustan

Follow us on:

Follow us on:

रेहड़ी पटरी दुकानदारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर जिलों में होगें मेलों का आयोजन -धमेंद्र त्यागी

गाजियाबाद। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर भारतीय जनता पार्टी ने हर जिले में मेलों का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन रेहड़ी पटरी छोटे दुकानदारों को आत्मनिर्भर स्वरोजगार बनाने के लिए होगा।

भारतीय जनता पार्टी रेडी पटरी व्यापार प्रकोष्ठ क्षेत्रीय बैठक मेरठ में संपन्न हुई बैठक में सह संयोजक धर्मेंद्र त्यागी ने कही है। उन्होंने बताया मोदी सरकार हर वर्ग के लिए काम किया है। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि रेडी पटरी दुकानकारों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा हो। सरकार इनकी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए इन्हें कारोबार के लिए दस हजार को ऋण मुहैया करा रही है। बस इन्हें नगर पालिका, नगर निगम में अपना पंजियन कराया होगा।

जिससे वह किसी सूदखोर के पास अपनी गाढ़ी कमाई को ना दें और उनके चंगुल से दूर रहे। प्रधानमंत्री सरकार छोटे दुकानदार फल-सब्जी, छोले-भटूरे रेहड़ी पटरी दुकानदारों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक जिलों में मेलों का आयोजन करा रही है।

इस मेले में जिन दुकानदारों के रजिस्ट्रेशन नहीं हुए हैं, जो अपने रोजगार को बढ़ाना चाहते हैं, उनके लिए भी अवसर प्रधान होंगे और रजिस्ट्रेशन करा कर उनको भी 10,000 का ब्याज मुक्त पैसा देकर उनको भी आत्मनिर्भर बनने का अवसर प्रदान करेंगे।  इस मौके पर रेहड़ी पटरी व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक अजीत प्रताप सिंह क्षेत्रीय संयोजक ओम प्रकाश औढ अजय महेश्वरी वीरेंद्र गुप्ता जिला संयोजक महानगर संयोजक क्षेत्रीय रेडी पटरी व्यापार प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।